अपनाएँ ये 5 टिप्स और पाएं लाजवाब चेहरा

0
आज हर लड़की दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की बनना चाहती है। लड़कियां अपने फिगर और खूबसूरती को लेकर काफी सतर्क होती हैं। इसे मेंटेन करने एक लिए वो कई हथकंडे अपनाती हैं लेकिन फिर भी उन्हें मनमुताबिक रिजल्ट नहीं मिलता।
डायट में इन चीजों को करें शामिल:
# ड्राई फ्रूट्स: आमतौर पर देखा गया है लड़कियां खूब जंकफूड खाती हैं और ड्राई फ्रूट्स नहीं खाती। ड्राईफ्रूट्स में बादाम, अखरोट, फ्लैससीड्स, सनफ्लोवर सीड्स खा सकती हैं। ड्राईफ्रूट्स से चेहरे पर ग्लो आती है।
# वेजिटेबल जूस: अपने डायट में वेजिटेबल जूस शामिल करना चाहिए। वेजिटेबल जूस में एंजाइम्स और विटामिन्स नैचुरल फॉर्म में आते हैं। सब्जी खाते हैं वे पकने से उनके विटामिन्स खत्म हो जाते हैं। वेजिटेबल जूस में टमाटर, चुकंदर, पालक, अदरक का जूस बनाएं।
# पानी: अगर डायट में पानी शामिल नहीं होगा तो बॉडी हाइड्रेट नहीं होगी। स्किन पर जल्दी झुर्रियां पड़ जाएंगी। हनी वाटर या लेमन वॉटर भी ले सकती हैं। इससे फिगर भी मेंटेन रहेगी और आप हेल्दी भी रहेंगे।
# फ्रूट्स: लड़कियां यदि अपनी डायट में फ्रूट्स को शामिल करती हैं तो उनको बहुत फायदा होगा। विटामिन और मिनरल्स से भरपूर फ्रूट्स हेल्दी भी रखते हैं और न्यूट्रिशंस की कमी को भी दूर करते हैं।
# स्किन केयर: कुछ जरूरी चीजें भी करें। जैसे बॉडी पर एसेंशियल ऑयल लगाएं। हर्बल क्रीम का इस्तेमाल करें। हेयर केयर करें। साथ ही अपने बालों का भी ध्यान रखें, हफ्ते में दो बार जरुर मसाज करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)