सुभाष नगर क्षेत्र के नागरिकों ने जनता रसोई के माध्यम से 45 दिन में बांटे डेढ़ लाख भोजन के तैयार पैकेट।

    0

    कोरोना संकट के समय में जोखिम उठाकर जरूरतमंद एवं गरीबों के लिए सुभाष नगर क्षेत्र के नागरिकों ने बांटे डेढ़ लाख भोजन के पैकेट।

    कोरोना संकट के समय लोक डाउन के कारण शास्त्री नगर, बनीपार्क, रेलवे स्टेशन, नेहरू नगर सहित दर्जनों कॉलोनियों में गरीबों एवं जरूरतमंदों के लिए कोई भूखा नहीं सोए के तहत क्षेत्रीय विधायक एवं कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के नेतृत्व में जयपुर के व्यापारी व समाजसेवी ब्रहम प्रकाश अग्रवाल जो कि मूल रूप से रेनवाल के रहने वाले हैं, जिन्होंने परिवार वालों के मना करने के बावजूद जोखिम उठाकर अपनी दोस्तों की टीम के साथ लगातार 45 दिन तक रोजाना खाना बनवाकर लगभग डेढ़ लाख भोजन के तैयार पैकेट वितरित करवाएं।
    यह कार्यक्रम सुभाष नगर स्थित अभिनंदन जेडीए सामुदायिक केंद्र में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष मनोज मुदगल की अनुशंसा पर सुभाष नगर, नेहरु नगर, बनीपार्क, नेहरू नगर पानी पेच एवं शास्त्री नगर आदि क्षेत्र के भामाशाहो के सहयोग से एकत्रित धनराशि से नियोजित किया गया।

    जरूरतमंदों के लिए भोजन प्रसादी जो कि पिछले लगभग डेढ़ महीने से चल रही थी उसका समापन आज 8 मई को किया गया। ब्रहम प्रकाश अग्रवाल ने बताया कि यहां 3500 पैकेट रोजाना हॉटस्पॉट क्षेत्र के जरूरतमंद एवं गरीब लोगों तक पहुंचाना था क्योंकि संक्रमण की वजह से सील व कर्फ्यू क्षेत्र होने के कारण इन इलाकों में पहुंचाना बहुत ही आवश्यक एवं चुनौतीपूर्ण व जोखिम भरा कार्य था। जो की टीम के सभी सदस्यों के सहयोग से बहुत ही सावधानी पूर्वक इसे अंजाम दिया। इस बीच उन्होंने कई तकलीफें व चुनौतियों का सामना भी किया। भोजन को भी हाइजेनिक एवं स्वच्छ बनाने की तरफ पूरा ध्यान दिया गया। भोजन की क्वालिटी बेहतरीन होने के कारण क्षेत्र के जरूरतमंदों ने इसे प्राप्त करने के लिए अति उत्साह दिखाया एवं भोजन की क्वालिटी एवं पैकिंग की प्रशंसा की।

    टीम के सदस्य- विष्णु बियानी,अनुज तोदी,राजेंद्र सैनी, हेमंत तोदी,अजय पारीक ,अरुण खटोड़, उमेश सोनी, अशोक वर्मा, मनोज सहायतानी, ललित गुप्ता, लोकेश गुप्ता, आशीष बंग, सोनू गुप्ता, सौरभ खटोड़, दिविक मुदगल, संजीव अग्रवाल आदि शामिल थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)